Vrishabha Rashi – वृषभ राशि

दैनिक | आने वाला कल | साप्ताहिक |

Vrishabha Rashi: इस ज्योतिषीय राशि के बारे में आप सभी को पता होना चाहिए

अपने पशु चिन्ह की तरह, वृषभ राशि का चिन्ह दृढ़ता और शक्ति से भरा होता है। वृषभ वसंत के मूल निवासियों को दिया गया एक संकेत है: सकारात्मक, गहरा, रचनात्मक स्वभाव। स्वाभाविक रूप से, वृष इसलिए पृथ्वी चिन्ह है। रत्न जो उसके साथ मेल खाता है वह नीलम है, और उसका ग्रह, शुक्र, उसके गर्म और शांतिपूर्ण संबंधों के स्वाद को इंगित करता है।

वृषभ राशि से कौन सी तिथियां मेल खाती हैं?

20 अप्रैल से 20 मई के बीच जन्म लेने वाला कोई भी व्यक्ति वृषभ राशि का होगा। 13 मई से 20 जून तक की चौंका देने वाली अवधि

वृष राशि का क्या अर्थ है?

वृषभ अण्डाकार के 30 ° क्षेत्र से मेल खाती है। यह राशि चक्र का एक विशेष रूप से प्राचीन नक्षत्र है जो इसके समूहों द्वारा प्रतिष्ठित है, अर्थात इसके सितारों के समूह। वृषभ राशि के भीतर सबसे आसान तारा एल्डेबारन या अल्फा टॉरिन है। यह सबसे चमकीला है और यह सीरियस के समरूपता में बैठता है।

वृष राशि के बारे में जानने योग्य 10 बातें

यदि आपके पास वृषभ राशि है, या आपके आस-पास कोई है, तो शायद आपने पहले ही देखा होगा कि वृषभ …

  1. कभी-कभी छोटी-छोटी बातों और रीति-रिवाजों से परेशान हो सकते हैं
  2. अपने पशु शुभंकर की तरह, बहुत कुछ “जुगाली” कर सकता है, विशेष रूप से उसकी नाराजगी
  3. उसका वजन देखना चाहिए
  4. एक कामुक और आविष्कारशील प्रेमी है
  5. अपने आराम की परवाह करता है
  6. अच्छा व्यवसाय या अच्छा निवेश करना जानता है
  7. एक अच्छी टीम स्पोर्ट्स पार्टनर है
  8. झूठ से नफरत
  9. बनी रहती है जब उसके मन में एक विचार है
  10. अक्सर रसोई का इक्का होता है

इस चिन्ह की महत्वपूर्ण विशेषता शक्ति है। वृषभ राशि के तहत पैदा हुए लोग स्वभाव से जिद्दी होते हैं, अपना मन बदलना मुश्किल होता है।

प्रमुख ग्रह शुक्र है, संवेदनशील और आदिम प्रवृत्ति से भरा हुआ है, जो टॉरिन प्रवृत्तियों से दूर है जो इसके बजाय उन्हें दबाने की प्रवृत्ति रखते हैं।

साथ ही, उनके मजबूत स्वभाव से पता चलता है कि वे सहानुभूतिपूर्ण पक्ष पर भरोसा कर सकते हैं।
वृषभ राशि के तहत पैदा हुए लोग देखते हैं कि उनका भावनात्मक पक्ष तर्कसंगत पर प्रबल होता है और हालांकि वे अवसरवादी होते हैं, वे ऐसा नहीं करने के लिए पछतावा करने के बजाय कार्य करना पसंद करते हैं। वे उन विचारों को अवशोषित करते हैं जिन्हें वे तब रखते हैं, इस चिन्ह के कई लोगों में उनकी उल्लेखनीय स्मृति के लिए धन्यवाद।

उनके पास अपने उद्देश्यों की पहले से योजना बनाने और आमतौर पर उन्हें पूरा करने के लिए एक विशेष प्रवृत्ति होती है। साथ ही, अगर उन्हें कोई अच्छा विचार आता है, तो वे उसे उधार लेते हैं और उसे अपना बना लेते हैं जैसे कि यह उनका हो।
उनकी उदारता वास्तविक है, वास्तव में यदि उन्हें बड़ी आर्थिक सफलता मिलती है, तो वे पैसे के साथ बहुत मितव्ययी नहीं होते हैं, खासकर दोस्तों के लिए।

जब उसे प्यार हो जाता है तो वह इसे अधिनायकवादी तरीके से करता है। उनका भावुक स्वभाव उन्हें अपने साथी के साथ एक पूर्ण संबंध की इच्छा रखने के लिए प्रेरित करता है, जो आध्यात्मिक मिलन, हितों के मिलन और ठोस आर्थिक नींव से बना होता है।

वृषभ राशि: अप्रैल का संकेत

ठोस और यथार्थवादी लेकिन स्नेहपूर्ण, संवेदनशील और बहुत भावुक

Who are you – तुम कौन हो

जमीन पर अपने पैरों के साथ एक सहज और आपकी जेब में जुनून। उदार, बहुत कामुक, सुखों का प्रेमी और एक आरामदायक जीवन, लेकिन जो प्रतिबद्धता के सामने कभी पीछे नहीं हटते। रचनात्मक, फलदायी और ठोस।

How to seduce Vrishabha Rashi – वृषभ राशि कैसे आकर्षित करें

आपको बहकाना मुश्किल या जटिल लग सकता है। वास्तव में, सीधे अपने दिल से और अपनी इंद्रियों से बात करने के लिए पर्याप्त है: यदि वे आकर्षण के साथ कंपन करते हैं, क्योंकि आपके लिए सेक्स प्यार के बराबर है, यह किया जाता है। पहले से कहीं अधिक, आपके मामले में प्रलोभन स्पर्श, त्वचा, गंध, दृष्टि का एक तर्कहीन मामला है।

How to leave you – आपको कैसे छोड़े

अपनी आदतों को अस्थिर करना। एक हजार परिवर्तनों के साथ, खासकर यदि वे असंगत हैं और वास्तविक लक्ष्य के बिना हैं। आपके द्वारा वर्ष में एक से अधिक बार स्थानांतरित होने से। अपने भरोसे को धोखा दे रहे हैं। बेवफाई के साथ। खासकर अगर यह जारी है और बेशर्म।

How you betray – आप कैसे विश्वासघात करते हैं

ऐसा कहा जाता है कि आप विश्वासघात के सबसे प्रतिरोधी संकेतों में से एक हैं। वास्तव में, आप भी धोखा दे सकते हैं। एक पल के लिए पागल जुनून ने सच्चे प्यार का आदान-प्रदान किया। या सच्चे प्यार के लिए। या, हर किसी की तरह, दुर्लभ से अधिक अनोखा मामला, लेकिन आप भी हल्केपन और लापरवाही के लिए विश्वासघात करते हैं। कोई भी पूर्ण नहीं है…

What makes Vrishabha Rashi angry – वृषभ राशि किस बात पर गुस्सा आता है

पाखंड। हल्कापन। जिम्मेदारी लेने में असमर्थता। आलस्य : जो खुद को प्रतिबद्ध नहीं बल्कि दुनिया के खिलाफ शिकायत करते हैं। साज़िश, डबल एजेंट, आपकी पीठ पीछे व्यंग्यात्मक चुटकुले। जो सबसे कमजोर का फायदा उठाता है। जो अपनी व्यक्तिगत असुरक्षा को छिपाने के लिए पैक करते हैं।

What do Vrishabha Rashi like – वृषभ राशि को क्या पसंद है

आनंद । इसके सभी रूपों में: अच्छा सेक्स, अच्छा खाना, अच्छा पेय, अच्छी पोशाक, एक अच्छा घर, एक अच्छा बैंक खाता। शायद सब कुछ बहुतायत में। प्यार। मित्रता। ईमानदार और गहरे भावनात्मक रिश्ते। सुंदरता: कला से लेकर सुंदर शरीर तक, जहां भी हो।

What bores Vrishabha Rashi – वृषभ राशि क्या बोर करती है?

कुरूपता। भावनात्मक सूखापन। सतहीपन। खराब रखरखाव और बहुत स्वादिष्ट भोजन नहीं। एक आहार पर भी, आप कैलोरी और हल्के खाना पकाने का सम्मान करने के लिए रसीले तरीके तैयार करने में सक्षम हैं। गरीबी। निरंतर त्याग।

Vrishabha Rashi X-Factor – वृषभ राशि एक्स-फैक्टर

यह आपका दिल है: गर्म, सहज, सहज, सुंदर, गहरा। आपके पास अपनी भावनाओं के रंगीन प्रिज्म के माध्यम से वास्तविकता को पढ़ने का तरीका जानने की अद्भुत क्षमता है, जो कभी झूठ नहीं बोलता। एक दिल जो प्यार है, ताकत है, सकारात्मक परिस्थितियों के लिए एक आकर्षक क्षमता है, पैसे और भावनात्मक संबंधों के लिए एक जीतने वाला कारक है।

If Vrishabha Rashi were a fruit – अगर वृषभ राशि एक फल थे

एवोकाडो

If Vrishabha Rashi were an animal you would be – यदि वृषभ राशि एक जानवर होते तो आप होते

कछुआ कबूतर

If Vrishabha Rashi were a color – अगर वृषभ राशि एक रंग थे

हरा भरा

If Vrishabha Rashi were a recipe – यदि वृषभ राशि एक नुस्खा थे

पिज़्ज़ा

उत्कृष्ट कलात्मक प्रतिभा

इस चिन्ह में पृथ्वी तत्व शक्ति और ठोस क्षेत्र, आकार और संरचना की इच्छा लाता है। संरक्षण महत्वपूर्ण है। वृषभ की स्थिर प्रेरणाएँ इसे पहले स्थिर करने और फिर उत्पादन करने के लिए प्रेरित करती हैं।

शुक्र के प्रभाव से उनमें गहरी भावुकता होती है। मित्र और प्रेमी संकेत की गर्मजोशी और सुलभ भावुकता पर भरोसा करते हैं।

वृषभ दृढ़ता, धैर्य और वफादारी का प्रतिनिधित्व करता है। वे जीवन में आने वाले किसी भी जोखिम को उठाने में बहुत अधिक सावधानी बरतते हैं। कभी-कभी वे कीचड़ से भर जाते हैं, लेकिन वे हर चुनौती या कठिनाई के बाद उठ खड़े होते हैं।
वृषभ हमेशा उभरना चाहता है और यिन ऊर्जा के साथ बहुत दूर जा सकता है; भले ही कभी-कभी वह वास्तव में, वास्तव में निष्क्रिय, अक्सर आलसी हो जाता है। संतुलन तब एक विश्वसनीय योजना से आता है, जो बैल की स्थिरता की जरूरतों को पूरा करने की अनुमति देता है और साथ ही साथ उन्हें कार्य करने और इसे पूरा करने की अनुमति देता है।

वृषभ राशि के लक्षण

राशि चक्र की दूसरी राशि वृषभ, हर उस चीज़ पर ध्यान केंद्रित करता है जो प्रीमियम है।
खेल के आर्यन प्रेम के विपरीत, टॉरिन को खेल का पुरस्कार पसंद है: “जीत”। भौतिक सुखों और भौतिक वस्तुओं के बारे में सोचें, इसलिए इस चिन्ह के तहत पैदा हुए लोग स्वादिष्ट अधिकता का पता लगाते हैं।

उनके पास एक उल्लेखनीय रणनीति भी है, जो आपको एक नरम, कभी-कभी कामुक स्पर्श का आनंद लेने की अनुमति देती है।
वृषभ राशि के लोगों को आराम पसंद होता है और वे सुखद और आरामदेह चीजों से घिरे रहते हैं। इस रास्ते पर चलते हुए कहा जा सकता है कि वे अच्छा खाना और रिफाइंड वाइन पसंद करते हैं।

“अच्छा जीवन”, इसके सभी पहलुओं में, वृषभ राशि के तहत पैदा हुए लोगों के लिए पृथ्वी पर स्वर्ग है, खासकर यदि वे कलाकार हैं (गुणों में हम कलात्मक भावना भी शामिल करते हैं) या अपनी किस्मत के निर्माता हैं।
बैल (जानवर) टॉरिन का शुभंकर है और यह ठीक उसकी उपस्थिति है जो इन लोगों के चरित्र को दर्शाती है: निर्णायक, जिद्दी, जिद्दी।

वृषभ राशि का चिन्ह शुक्र ग्रह द्वारा शासित है, एक प्यारी लड़की जिसने कभी खुद को किसी भी चीज़ से इनकार नहीं किया है।

प्राचीन पौराणिक रोम में, शुक्र प्रेम, सौंदर्य और आनंद की देवी थी, और टॉरिन ने लगभग वह सब कुछ अवशोषित कर लिया जो उसने उसे दिया था।

वृषभ राशि के तहत जन्म लेने वाले हर चीज के प्रेमी होते हैं, चाहे वह उनके घरों में हो, संग्रहालयों में या मंच पर हो। पाठक के लिए वे भयावह भौतिकवादी या ज्यादतियों में ईशनिंदा लग सकते हैं, लेकिन वे वास्तव में ऐसे जीवन में रुचि नहीं रखते हैं जिसमें सुंदरता की कमी हो, जीवन के सिद्धांत के रूप में, अपरिहार्य सार।

इसके बावजूद, टॉरिन एक शांतिपूर्ण घरेलू जीवन की कामना करते हैं, जिसमें एक साथी भी शामिल है और इसलिए एक स्थिर संबंध; एक जोड़े के रूप में अपने जीवन में सद्भाव को महत्व देते हैं, इसलिए वे अपने साथी को खुश करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, उसे किसी चीज की कमी नहीं करने के लिए, और, इंद्रियों के आनंद के लिए उनकी प्रवृत्ति, रिश्ते को और अधिक लंबे समय तक बनाए रखने में उनकी मदद कर सकती है समय के भीतर।

लेकिन वृषभ भावुकतावादियों में सबसे मार्मिक भी हो सकता है। वह अपने साथी के हर छोटे से छोटे बदलाव पर अपना जुनूनी ध्यान दे सकता है, निश्चित रूप से अपनी अधिकारवादी प्रवृत्तियों को तंग करने की कोशिश कर रहा है, उन्हें एक तंग टाई से बांध रहा है, अन्यथा रिश्ता असहनीय हो जाएगा।

हालांकि, दिन के अंत में, वृषभ राशि के तहत पैदा हुए लोग बहुत ही रोमांटिक और मन के नीचे से वफादार हो जाते हैं।

वृषभ राशि से जुड़ा तत्व पृथ्वी है।

इन लोगों के लिए कोई भ्रामक आशा नहीं है, जो इतने ठोस, व्यावहारिक, संक्षेप में, अपने पैरों को मजबूती से जमीन पर टिकाए हुए हैं। वे रूढ़िवादी रुख अपनाते हैं और यह उनके व्यवहार को दिन-ब-दिन देखकर अच्छी तरह से देखा जाता है। कोई असामान्य कार्यक्रम (जैसे AIR संकेत) या अंतिम मिनट (जैसे FIRE संकेत)।

वृषभ राशि के लोग इसके विपरीत, प्रत्येक दिन को धीरे-धीरे और लगन से लेना पसंद करते हैं, और अपने अंतिम लक्ष्य की ओर काम करते हैं। इस रेखा पर यह कहा जा सकता है कि, वृषभ राशि के तहत पैदा हुए लोग अपनी परियोजनाओं से खुद को तब तक जोड़कर खुश होते हैं जब तक कि वे उन्हें सकारात्मक निष्कर्ष पर लाने में सक्षम नहीं होते। वे इस दृष्टि से थके हुए रोगी और विश्वसनीय हैं।

ऐसी ठोस श्रृंखला का एकमात्र कमजोर बिंदु ड्यूटी पर परेशान है जो एक बैल को डांटने की कोशिश करता है। ये लोग आमतौर पर शांत और शांत रहते हैं, लेकिन काफी कम समय के लिए। इस चिन्ह में EARTH, इस प्रकार एक संतुलन तंत्र के रूप में कार्य करता है, ताकि ऐसी अंतिम स्थितियाँ कभी भी हाथ से बाहर न निकल सकें।

कोई भी व्यक्ति जो वृषभ राशि के तहत पैदा होना एक सजा के रूप में मानता है, उसके लिए दो ऐसे हैं जो कुछ समय के लिए अपने आकर्षण को प्राप्त करने में प्रसन्न होंगे।

आम तौर पर बैल की ताकत और तप को देखते हुए, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि ये लोग खेल के मैदान में अपनी ताकत का परीक्षण करना पसंद करते हैं। कल्पना कीजिए कि वे एक मजाकिया चिल्ला प्रतियोगिता या पर्वतारोहण के लिए लगे हुए हैं। देहात में सैर-सपाटे तो फेवरेट हैं, कम से कम जब तक ये अपनी प्यारी ज़मीन से दफ़न न हो जाएँ !!

इंडोर खेल सांडों को सबसे अधिक प्रिय हैं, यही वजह है कि बैले और ओपेरा इस चिन्ह की अकिलीज़ हील हैं।

अंत में, जब वे प्यार में पड़ जाते हैं, तो वृषभ भक्त रोमांटिक और कभी-कभी स्वामित्व वाले हो जाते हैं, लेकिन उनकी कामुक प्रकृति के पास निश्चित रूप से कुछ गलतियों को मिटाने का एक उपाय होगा।

वृषभ राशि चिन्ह प्रतीकवाद

वृषभ राशि के सभी चिन्ह, इत्र से लेकर पत्थर और फूल तक
वृषभ एक पृथ्वी चिन्ह है, स्थिर, स्त्री, नकारात्मक, शुक्र ग्रह द्वारा शासित है।
वृषभ राशि चक्र के दूसरे घर का प्रतीक है, वृषभ राशि 30 डिग्री से 60 डिग्री तक फैली हुई है।

अवधि:21 अप्रैल से 20 मई तक May
तत्व:पृथ्वी
रंग:आधी रात नीला
ग्रह:शुक्र
अभिलक्षण:निर्धारण, स्थिरता
सप्ताह का दिन:शुक्रवार
इत्र और सार:पिनो सिल्वेस्ट्रे, गुलाब
शुभ अंक :6
धातु:तांबा
फूल:बैंगनी
पशु:सील, कबूतर, बैल
जन्म का रत्न:पन्ना
पावर स्टोन:रोज क्वार्ट्ज

वृषभ राशि के सकारात्मक और नकारात्मक पहलू

वृषभ राशिफल के सकारात्मक पहलू

वृषभ राशि के लोग अपनी ध्यान केंद्रित करने और दृढ़ता की क्षमता के लिए जाने जाते हैं। यह शायद उनका सबसे अच्छा गुण है।

आम तौर पर महिलाओं और पुरुषों दोनों को दूसरों के साथ बड़ी समस्या नहीं होती है क्योंकि वे हमेशा कठिन परिस्थितियों (झगड़े, विवाद, आदि) में से निपटने का प्रबंधन करते हैं, और दूसरों की मदद करने की कोशिश करना उनके स्वभाव का हिस्सा है; वे अपने दोस्तों के लिए हमेशा उपलब्ध रहते हैं, खासकर अगर वे मुसीबत में हों।

आमतौर पर टॉरिन्स जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने में सक्षम होते हैं, दृढ़ता की क्षमता के लिए धन्यवाद। वे कभी भी कुछ अधूरा नहीं छोड़ते बल्कि उस चीज़ पर तब तक काम करते हैं जब तक कि वे उसे पूरा नहीं कर लेते।

लोग आमतौर पर उन्हें उनकी बातों में ले लेते हैं; वे अधिकांश पारस्परिक संबंधों में सीधे और ईमानदार हैं।

इसलिए इस राशि के लोगों को अपने सकारात्मक गुणों की बदौलत जीवन में सफलता मिलने की अच्छी संभावना है। उच्च लक्ष्य रखने वाले बैल शायद ही कभी अस्त-व्यस्त होते हैं।

वे अनुभव से सीखते हैं, वे सावधानीपूर्वक और सावधान हैं और किसी भी प्रकार के अचानक कटौती में विश्वास नहीं करते हैं। उनका विवेक अंततः भुगतान करता है, और वे अपनी विचारशीलता से सीखते हैं कि कैसे खुद पर भरोसा करना है।

वृषभ राशि के लोग सभी के साथ घुलने-मिलने की कोशिश करते हैं, जैसे कि यह जीवन का नियम हो। वे अत्यधिक आलोचनात्मक लोगों को नापसंद करते हैं क्योंकि वे सराहना करते हैं कि वे स्वयं कौन हैं। वे सहिष्णु लोग हैं जो विशेष रूप से अपने घर में शांति और सद्भाव पसंद करते हैं।

टॉरिन आमतौर पर अपने हर काम में सावधानी बरतते हैं और अनावश्यक जोखिम उठाना पसंद नहीं करते हैं। कोई भी कार्रवाई करने से पहले, सभी पेशेवरों और विपक्षों पर विचार करें; वे दृढ़ निश्चयी लोग हैं। एक बार निर्णय हो जाने के बाद, वे शायद ही कभी अपना विचार बदलते हैं।

इस चिन्ह के तहत पैदा हुए लोग उत्कृष्ट माता-पिता, विश्वसनीय और प्यार करने वाले होते हैं।

वृषभ राशिफल के नकारात्मक पक्ष

कभी-कभी वृषभ राशि का पुरुष या महिला कुछ ज्यादा ही अभिमानी होते हैं। यदि उसका मन किसी बात पर स्थिर है तो वह अन्य दृष्टिकोणों को नहीं सुनना चाहता। कुछ के लिए यह कुछ हद तक कष्टप्रद लग सकता है।

टॉरिनी को यह भी पसंद नहीं है कि उसे बताया जाए कि उसे क्या करना है। अगर किसी को नहीं लगता कि वे बहुत स्मार्ट हैं तो वे काफी नर्वस हो जाते हैं। उन्हें यह बताना पसंद नहीं है कि वे गलत हैं, भले ही वे गलत हों। उन्हें विरोधाभास पसंद नहीं है।

इस चिन्ह के तहत पैदा हुए लोगों में से कुछ बहुत ही संदिग्ध होते हैं जब कोई उनके पास जाता है।
उन्हें लोगों पर पूरा भरोसा करना मुश्किल लगता है, उन्हें ठगे जाने या मूर्ख बनने का डर होता है; इसलिए उन्हें माफ करना या भूलना बहुत मुश्किल लगता है।

भौतिक वस्तुओं के प्रति उनका प्रेम कभी-कभी उन्हें कंजूस और निरर्थक बना देता है।

वृषभ राशिफल: राशियों के बीच मित्रता और अनुकूलता में आप कैसे हैं

जब वे आपको बताते हैं कि वे हमेशा के लिए आपके सबसे अच्छे दोस्त रहेंगे, ऐसा इसलिए है क्योंकि वे ऐसा सोचते हैं। वे बचपन के दोस्तों के साथ शपथ को बहुत गंभीरता से लेते हैं और शायद अभी भी हार के दूसरे आधे हिस्से को रखते हैं जिसमें “सबसे अच्छे दोस्त हमेशा के लिए” शब्द लिखे गए थे।

उनकी दोस्ती समय बीतने का विरोध करती है और कई टॉरिन दोस्तों की बचपन से ही यह भक्ति रही है।

निरंतर, संतुलित, वफादार और समर्पित, ये दोस्त जीवन भर आपका साथ देंगे।

अगर आपको आधी रात को बर्फ़ीला तूफ़ान से बचाने के लिए किसी को बुलाने की ज़रूरत है, तो बैल एक झटके में वहाँ होंगे, उनके हाथों में एक हॉट चॉकलेट होगी। हालांकि सावधान रहें, यह तभी होगा जब आप उसके प्रति उतने ही वफादार होंगे जितना कि वह आपके प्रति, क्योंकि अन्यथा वह आपकी पीठ खुजलाएगा जैसे आपने उसे खुजलाया।

वृषभ एक संतुलित दोस्त साबित होता है, लेकिन सावधान रहें कि वह ईर्ष्या न करे। यह संकेत उनके करीबी दोस्तों के प्रति अधिकारपूर्ण साबित हो सकता है और पुरानी कहावत को आसानी से नहीं समझ सकता है, जिसमें कहा गया था, “अनुपस्थिति दिल को नरम बनाती है।”

आपको वृष राशि में एक शानदार दोस्त मिलेगा जो लंबे समय तक ऐसा ही रहेगा, जब तक कि आप अंतिम समय में अपॉइंटमेंट रद्द नहीं कर देते!

सबसे अच्छे दोस्त: मीन, कर्क।

वृषभ राशि की अनुकूलता

अनुकूलता:कर्क, कन्या, मकर, मीन
प्रभावशाली परिसर:वृषभ, वृश्चिक।
प्रबल आकर्षण:सिंह, कुम्भ।
असंगति:मेष, मिथुन, तुला, धनु।
Vrishabha Rashi - वृषभ राशि - wishesdb
Vrishabha Rashi – वृषभ राशि